4 तरीके आप आगामी माफिया में किरदार की तरह अतीत के आघात से निपट सकते हैं

माफिया के प्रत्येक पात्र बेहद दर्दनाक अनुभव से बंधे हैं और रहस्यों को पकड़ते हैं। आघात से निपटने के कुछ तरीके यहां दिये गये हैं।

Mafia

माफिया  नवीनतम ZEE5 ओरिजनल थ्रिलर सीरीज है। बिरसा दासगुप्ता द्वारा निर्देशित, वेब सीरीज छह दोस्तों के बारे में है जो अपने कॉलेज के दिनों में बहुत करीब थे और मधुपुर में एक बैचलर पार्टी के लिए फिर से मिलते हैं। त्रासदी और हमले सब कुछ भयानक रूप से भयानक हो जाता है। अभिनेता नमित दास, तन्मय धननिया, सौरभ सारस्वत, रिधिमा घोष , अनिंदिता बोस , और ईशा साहा , माफिया  एक रोमांचक सस्पेंस घड़ी बनाने जा रहे हैं ! इनमें से प्रत्येक मित्र एक बेहद दर्दनाक अनुभव से बंधा हुआ है, और अपने स्वयं के संबंधित रहस्यों को पकड़ता है। यदि आप भी आघात से गुजर चुके हैं तो यहां कुछ तरीके बताये गए हैं।

नीचे माफिया  का ट्रेलर देखें :

    1. अपनी भावनाओं को स्वीकार करें

 

माफिया
Source: ZEE5

आघात द्वारा हिलाए जाने के बाद, यह अक्सर होता है कि किसी को नहीं पता कि प्रतिक्रिया करने का ‘गलत’ या ‘सही’ तरीका क्या है। अपने आप को याद दिलाएं कि आघात के लिए ‘सही’ प्रतिक्रिया जैसी कोई चीज नहीं है, और यह महसूस करना ठीक है कि आप बिना किसी शर्म के व्यक्त हो जाते है । स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को स्वीकार करें जैसे वे हैं, और स्वयं के साथ धैर्य रखें।

2. एक पेशेवर या एक करीबी से बात करें

माफिया
Source: ZEE5

यह आपके अनुभव को आपके विश्वास या किसी पेशेवर चिकित्सक के साथ साझा करने के लिए एक राहत हो सकती है। यह कदम उठाने से आपका बोझ हल्का होगा और आपको एक उद्देश्यपूर्ण परिप्रेक्ष्य मिलेगा जो आपको स्थिति का अधिक निष्पक्ष रूप से आकलन करने में मदद करेगा। आपको अकेले आघात सहन करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यदि आपको ज़रूरत हो तो किसी से संपर्क करें ! समर्थन अत्यंत मूल्यवान है।

3. अत्यधिक अनुभव पर रहने से बचें

माफिया
Source: ZEE5

बार-बार आघात को राहत देने की कोशिश न करें, क्योंकि ऐसा करने से आपका तंत्रिका तंत्र प्रभावित हो सकता है और आपकी पीड़ा बढ़ सकती है। इसके बजाय, इसे से अलग करने के लिए एक कदम वापस लें और बस सांस लें। ध्यान एक महान उपकरण है जो आपको ऐसा करने में मदद कर सकता है।

4. खुद को समय दें

माफिया
Source: ZEE5

जैसा कि कहा जाता है, ‘समय सभी घावों को ठीक करता है।’ यह काफी हद तक सही है, इसलिए खुद को याद दिलाएं और खुद को बताएं कि यह भी गुजर जाएगा। अपने आप को उस समय की अनुमति दें जब आपको सही करने की आवश्यकता होती है और यदि आप इसे पसंद करते हैं तो इससे अधिक कठिन नहीं है।

इनमें से कौन सा तरीका आपके साथ प्रतिध्वनित होता है ? अपने विचार हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताये !

अधिक मनोरंजन के लिए, रोमांचकारी ZEE5 ओरिजिनल सीरीज के नवीनतम मौसम घड़ी काली  अब ZEE5 पर देखे।

ZEE5 न्यूज़: कोरोनावायरस लाइव अपडेट प्राप्त करे ।

ALSO

READ

Share