वर्जिन भानुप्रिया : शादी से पहले सेक्स !आपके शादीशुदा जिंदगी में क्या मायने रखता है ?

रूढ़िवादी मान्यताओं का कहना है कि शादी से पहले यौन संबंध बनाना गलत है। लेकिन वर्जिन भानुप्रिया यहाँ उन्हें गलत साबित करने के लिए है! अधिक पढ़ें।

Virgin Bhanupriya

यह भारतीयों के बीच एक कड़ा विश्वास है कि शादी से पहले सेक्स करना एक पाप है। यह आपके अशुद्ध विचारों को दर्शाता है और आपके विवाह को बर्बाद कर देता है। लेकिन क्या यह वर्तमान समय में सच है जहां लोगों को उनके शारीरिक संबंधों से परे माना जाता है ?

ZEE5 पर कॉमेडी-ड्रामा फिल्म वर्जिन भानुप्रिया, एक रूढ़िवादी लड़की की अपनी इच्छाओं को तलाशने की एक ऐसी ही कहानी है। वह सोचती है कि शादी से पहले सेक्स करना अच्छा है या बुरा, लेकिन आखिरकार वह अपना कौमार्य खोने की कोशिश करती है। यह दुविधा हमारे समाज के रूढ़िवादी दृष्टिकोण से उत्पन्न हो सकती है जो सोचती है कि किसी के कौमार्य को बचाना ही विवाह शुरू करने का एकमात्र सही तरीका है।

क्या आपने अभी तक ट्रेलर देखा है ? नहीं तो अभी इसे देखे :

यह विशेष रूप से महिलाओं के लिए लागू है जैसा कि प्राचीन काल से है, महिलाओं को एक पुरुष की जिम्मेदारी और उसकी संपत्ति के रूप में देखा गया है। अगर कोई लड़की शादी करने से पहले अपना कौमार्य खो देती है तो उसे इसके लिए जीवन भर तड़पाया जाता है। इससे आपको लगता है कि जिस रिश्ते में आप शादी कर रहे हैं, उससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है सेक्स ?

लोगों को उनके विचारों के प्रति सम्मान होना चाहिये न कि उनके शारीरिक संबंधों के लिए। एक दूसरे के अहंकार को संतुष्ट करने के लिए नहीं बल्कि एक साथी की तलाश करने के लिए एक रिश्ते में मिल रहा है। हर किसी को किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जिस पर वे विश्वास कर सकें और जीवन का अनुभव कर सकें। सेक्स इस जीवन का सिर्फ एक हिस्सा है और इसके साथ ऐसा ही व्यवहार किया जाना चाहिये । यह एक रिश्ते में एक बेहतर दर्जा नहीं दिया जा सकता है क्योंकि कई अन्य चीजें हैं जो एक रिश्ते को सफल बनाती हैं, भले ही आप शादीशुदा हों या नहीं। हालाँकि, भानुप्रिया के दोस्त रुकुल जैसे कई लोग इसे इस तरह से नहीं देखते हैं। उनमें से कुछ के लिए, यह शादी करने से पहले एक आवश्यकता या कार्य करने जैसा है। जबकि हमारे पास विभिन्न राय वाले लोगों का एक अच्छा मिश्रण है, बहुत सारे सवाल उठने लगते हैं।

तो क्या शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना गलत है ? उत्तर उन लोगों पर निर्भर करेगा जो आप इस प्रश्न को पूछते हैं। आपको क्या करना चाहिए, यह आप स्वयं से पूछें कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। यदि आप अपने जीवन में यह अनुभव करने के लिए तैयार हैं तो आपको किसी को भी अपने पास रुकने नहीं देना चाहिये । मिसाल के तौर पर, शो में, भानुप्रिया को उसकी सहेली रुकुल से रूबरू कराया जाता है, जो उसे प्री-मैरिटल सेक्स करने की कोशिश करने के लिए धक्का देती है और वह इसे आज़माने के लिए काफी लंबाई में जाती है। लेकिन याद रखें, यदि आप तैयार नहीं हैं, तो सहकर्मी को यौन संबंध बनाने में दबाव न दें

आप इस दुविधा का उत्तर वर्जिन भानुप्रिया के साथ भी देख सकते हैं, जो ब्रह्मांड से उसी संकेत की तलाश में हैं जैसे आप हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका और रूढ़िवादी मन के सामने भूमिकाओं प्रस्तुत एक नए परिप्रेक्ष्य के समर्थन में गौतम गुलाटी, अर्चना पूरन सिंह, डेलनाज़ ईरानी और बृजेन्द्र काला जैसे सितारों ने उर्वशी रौतेला के साथ अभिनय किया है। यह शादी से पहले सेक्स करने के बारे में अंधविश्वासों और गलतफहमियों के बारे में सही सवाल पूछता है और सही तथ्यों को सामने लाने का लक्ष्य रखता है।

 

वर्जिन भानुप्रिया और कई अन्य अद्भुत शो और फिल्में देखें, विशेष रूप से ZEE5 पर!

ALSO

READ

Share