कुमकुम भाग्य 9 मार्च 2020 लिखित अपडेट: माया प्राची की सच्चाई को उजागर करती है

आज रात के एपिसोड में, माया जानना चाहती है कि वह लड़की कौन है जिसे रणबीर उसके लिए छोड़ रहा है। वह घूंघट उठाती है और प्राची को देखकर चौंक जाती है।

Still from Kumkum Bhagya with Prachi and Maya

कुमकुम भाग्य के पिछले एपिसोड में रणबीर और उनका परिवार सगाई समारोह में जाता है। प्राची के नहीं दिखाने पर रणबीर चिंतित है। रणबीर माया के हाथ में अंगूठी डालते ही प्राची सगाई हॉल में पहुँच जाती है। वह रणबीर से कहती है कि डिंपल को देर हो चुकी है इसलिए उसने रणबीर की नकली पत्नी बनने का फैसला किया। रणबीर की माँ हिस्टीरिकल हो जाती है जब उसे पता चलता है कि उसके बेटे की शादी किसी और से पहले ही हो चुकी है। वह यह जानने की मांग करता है कि रणबीर की पत्नी कौन है।

नवीनतम प्रकरण यहाँ देखें।

आज रात के एपिसोड में, रणबीर अपने माता-पिता को यह बताने की कोशिश करता है कि प्राची नकली दुल्हन बनकर उसकी मदद करने की कोशिश कर रही है। उसके माता-पिता कहते रहते हैं कि वे शादी को स्वीकार करने से इनकार करते हैं। रणबीर अपनी माँ को गले लगाता है और उसके कान में फुसफुसाता है कि प्राची घूँघट के  पीछे छिपी हुई है । पल्लवी अपने परिवार को यकीन दिलाती है कि रणबीर शादीशुदा है।

रणबीर का परिवार सगाई वाले हॉल से यह कहकर बाहर निकलने की कोशिश करता है कि सगाई अब नहीं हो सकती। माया के पिता उन्हें समाधान खोजने तक कहीं भी जाने से रोकते हैं। वह वादा करता है कि रणबीर माया से शादी करेगा और उनके बीच कोई और नहीं आ सकता। प्राची को रणबीर के परिवार के साथ एक कमरे में रखा जाता है जबकि माया के पिता उससे बात करने के लिए उसे एक तरफ ले जाते हैं।

अभी भी कुमकुम भाग्य से
Maya’s father stops Ranbir and his family from leaving.

माया के पिता उसे बताते हैं कि उसे रणबीर से शादी करने की ज़रूरत है क्योंकि यह अब उसके लिए पारिवारिक गर्व की बात है। शाहाना यह सुनती है और प्राची को चेतावनी देती है कि उनकी योजना काम नहीं कर रही है। माया के पिता सभी को फिर से सगाई हॉल में बुलाते हैं। माया रणबीर से पूछती है कि उसने क्यों कहा कि वह उससे प्यार करती है और अब वह उससे शादी नहीं करना चाहती। वह प्राची के घूँघट को उठाती है, इससे पहले कि कोई उसे रोक सके।

प्राची को घूँघट के  पीछे देखते हुए, माया के पिता सगाई करने के बारे में आश्वस्त हैं। प्राची उसे रोकने के लिए मनाने की कोशिश करती है लेकिन असफल रहती है। प्राची और रणबीर का परिवार केवल देख सकता है और रणबीर माया से जुड़ा हुआ है। समारोह के बाद, माया के पिता रणबीर के परिवार को होली पार्टी के लिए अपने घर बुलाते हैं। क्या रणबीर का अंत माया से होगा? आने वाले एपिसोड में पता करें।

[zee5_content_slider]

कुमकुम भाग्य के नवीनतम एपिसोड देखें , अब ZEE5 पर रोक है

Share